सेक्स के अलावा कंडोम से क्या-क्या कर सकते हैं?

 कॉन्डम के ये भी हैं इस्तेमाल, जानकर रह जाएंगे हैरान

  • कॉन्डम के दिलचस्प इस्तेमाल जो कर देंगे हैरानआमतौर पर कॉन्डम का इस्तेमाल सेक्स के दौरान किया जाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे इस्तेमाल बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जान आप हैरान रह जाएंगे। कॉन्डम का ऐसा इस्तेमाल आपने शायद ही कभी किया हो या देखा हो।
  • ​जूतों को चमकाए कॉन्डमक्या आप जानते हैं कि कॉन्डम में मौजूद लेटेक्स आपके जूतों को भी चमका सकता है? कॉन्डम लेटेक्स एक शू पॉलिश की तरह ही काम करता है और इसे जूतों पर रगड़ने से वे फिर से शाइन करने लगते हैं।
  • फोन और अन्य गैजेट्स को भीगने से बचाएतेज बारिश हो रही है या फिर आप भीग गए हैं और आपको अपने फोन या अन्य गैजेट्स के खराब होने की टेंशन है, तो फिर इन्हें आप कॉन्डम में रख सकते हैं। कॉन्डम बेहद लचीला होता है और इसे किसी भी हद तक स्ट्रेच किया जा सकता है। यह वॉटर प्रूफ भी होता है और इसलिए आपके फोन से लेकर अन्य गैजेट्स की सेफ्टी के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता।
  • ​हथियारों को सुरक्षित रखने के लिएकॉन्डम का इस्तेमाल सेना में हथियारों को सुरक्षित रखने के लिए भी किया जाता रहा है। 1991 में हुए खाड़ी युद्ध के दौरान ब्रिटिश मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने अपने सैनिकों को करीब 5 लाख ऐसे कॉन्डम भेजे थे, जिनमें वे अपने हथियारों को सुरक्षित रख सकते थे ताकि वे खराब न हों। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान भी कॉन्डम का इसी तरह प्रयोग किया गया था।
  • ​अंडरवॉटर रिकॉर्डिंग के लिएचूंकि कॉन्डम वॉटर प्रूफ और इलेस्टिक होते हैं, इसलिए इनका इस्तेमाल अंडरवॉटर रिकॉर्डिंग के लिए भी किया जाता रहा है।
  • ​चोट लगने पर काम आए कॉन्डमअगर हाथ या पैर में चोट लगी है और आपको काम करने या फिर नहाने में दिक्कत आ रही है तो कॉन्डम पहन लें। इससे चोट गीली होने से बच जाएगी और इंफेक्शन भी नहीं होगा।

Post a Comment

0 Comments